गुरुवार, 12 जून 2008

स्व गोपाल बाबु गोस्वामी जी के सदाबहार सुमधुर गीत

मित्रों
कुमाऊँ में शायद ही कोई ऐसा होगा जो स्व गोपाल बाबु गोस्वामी जी के नाम से अपरिचित हो! गोस्वामी जी के सुमधुर गीतों को सुनकर कौन नही कुमाऊँ की सुरम्य वादियों में खो न जाता हो! लेकिन आजकल स्व गोस्वामीजी के गीतों को मूल रूप में प्राप्त करना बड़ा मुश्किल है इसी समस्या के चलते मैंने अपने एक परिचित के सहयोग से गोस्वामी जी के करीब ७५ पुरानो गीतों को एकत्र कर उन गीतों को mp3 format में बदल कर इंटरनेट पर अपलोड कर दिया जिससे गोस्वामी जी के गीतों के प्रशंसक कम से कम उन गीतों की झलक प्राप्त कर सकें तहत नए लोग भी उनकी आवाज से परिचित हो सकें पुराने होने के कारन ये गीत गोस्वामी जी की सुमधुर वाणी को साकार टू नही कर सकते हैं, नही आजकल के संगीत की तकनीकी से मुकाबला कर सकते हैं
मेरा उद्देश्य किसी के व्यावसायिक हितों को नुकसान पहुँचने का भी नही है, मैं केवल उस महान गायक की आवाज को आप पाठकों तक पहुँचाना चाहता हूँ
कृपया नीचे के लिंक पर जाकर क्लीक करें:-
www.esnips.com/web/gopalbabugoswami
इस संग्रह में से गोस्वामी जी के कुछ प्रसिद्ध गीत मैं यहाँ नीचे भी आपके लिए दे रहा हूँ:-मुझे आशा है आप लोग जरुर गोस्वामी जी के गीतों का रसास्वादन करेंगे

Bati gye barat cheli bhait doli ma
Bati gye barat che...
Hosted by eSnips

Meri Durga Harei Gyei
Meri Durga Harei G...
Hosted by eSnips

Aaj Kala Ghar Ghar Chaha Chusa Chusa
Aaj Kala Ghar Ghar...
Hosted by eSnips

3 टिप्‍पणियां:

  1. इक़ भुलाए हुए कलाकार के बारे में आपका लेख, बहुत ही प्रशंसनीय है. सलाम आपको.
    ---
    उल्टा तीर

    उत्तर देंहटाएं
  2. स्व गोपाल बाबु गोस्वामी जी के सदाबहार सुमधुर गीतों के लिये धन्यवाद !

    उत्तर देंहटाएं